व्यापार

इस कंपनी के एक शेयर से बन सकता है 100 शेयर, जानिये कैसे ?

खबर शेयर करें

Microcap Textile Sector की कंपनी Alstone Textile India Ltd ने भारतीय बाजार में भरी बोनस का प्रस्ताव किया है साथ ही में इस कंपनी के शेयरों को स्प्लिट करने का भी बात कही है. टेक्सटाइल सेक्टर की कंपनी में भी लम्बे समय से उछाल देखने को मिली है. टेक्सटाइल कंपनी के शेयरों का स्प्लिट 1:9 के अनुपात में या 1:10 के अनुपात में होगा. कंपनी को स्प्लिट करने का बोर्ड से मंजूरी का मिल गया है

कैसे होगा एक शेयर से सौ शेयर ?

Image source: google

कंपनी के आदेशानुशार बताया गए है की शेयरों का स्प्लिट 1:10 अनुपात में होगा 10 रुपये के अंकित मुल्य के एक शेयर पर एक रूपए का शेयर मिलेगा और 9 शेयर कंपनी शेयर होल्डर को बोनस के रूप में देगा. टेक्सटाइल कंपनी के इन शेयरों में लग गई है. हरी झंडी इस प्रकार के न्यूज़ आने पर कंपनी के शेयरों में पांच फीसदी से बढ़कर 235.5 पर आकर बंद हुआ है. अल्सटोन टेक्सटाइल इंडिया ने निवेशकों को बहुत अच्छा रिटर्न दिया है. इस कंपनी में दाव लगाने वाले कुछ निवेशक हो गए माला-माल टेक्सटाइल कंपनी के शेयर एक महीने में लगभग 175% बढ़ा है और वही अगस्त माह से अभी तक लगभग 1400% चढ़ा है.

अल्सटोन टेक्सटाइल कंपनी 37 साल पुरानी है. इन्हे पहले शालिनी होल्डिंग्स के नाम से जाना जाता था ये कर्जमुक्तस कंपनी है. यह सितम्बर 2022 के तिमाही में आठ करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट बनाया था साथ ही यह एक स्मॉलकैप कंपनी है. इसका मार्केट कैप 300 करोड़ रुपये का है.

इन्वेस्ट करने के लिए कुछ स्मालकैप कंपनी, जो नीचे के लाइन में दिए गए हैं –

• Cochin shipyard

• Sterling sol

• Delta crop

• APL Apollo

इसी तरह की जानकारी के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें ताकि आने वाली नई खबर की नोटिफिकेशन सबसे पहले आप तक पहुंचे.


खबर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *