व्यापार मनोरंजन

Shark tank india : 200 करोड़ की कंपनी को शार्क्स ने इतने में खरीदा

खबर शेयर करें

Shark tank india season 2 : कंपनी के फाउंडर आकाश कुमार अग्रवाल ने कहा, “शार्क्स, हम हिंदुस्तानियों को सभी चीज में मसाले चाहिए, चाहे वह बॉलीवुड मूवी हो या पिंकी आंटी की गॉसिप सब कुछ मसालेदार चाहिए. अगर हमें मसाला से इतना ही प्यार है तो हमारे किचन में वही, पुराने स्टाइल के मसाले क्यों इस्तेमाल करते हैं? अब बात करें ब्रांड्स की गिने-चुने ब्रांड्स है, जो दिखते एक जैसे हैं. 40– 50 साल हो कोई इन्नोवेशन नहीं हुआ है. पहले खुला बिका करता था, अब डब्बे में आ गए.”

वही, कंपनी के फाउंडर आशीष अग्रवाल ने कहा, “शार्क्स, क्या जानते हो आप, मसाले का बाजार 80000 करोड का है लेकिन इसमें 70 परसेंट सेक्टर अनोर्गनाइज्ड है. इसलिए सबसे ज्यादा मिलावट किसी भी फूड प्रोडक्ट में होती है तो वह मसाले में होती है.”

Zoff कंपनी क्या है ?

Zoff एक बेस्ट स्पाइस ब्रांड है, भारत में. कुल ग्राइंडिंग टेक्नोलॉजी के साथ, यूनिक जीप लॉकिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है. प्रॉपर लैब फैसिलिटी के साथ आता है, हर क्वालिटी प्रॉपर्ली मेंटेंड की जाती है. अपने ब्रांड की वैल्यू बनाने के लिए इस कंपनी ने शिल्पा शेट्टी को ब्रांड एंबेसडर बनाया ताकि लोगों का ट्रस्ट और बिल्ड हो सके.

वर्ष 2018 में जॉफ(zoff) कंपनी की शुरुआत हुई थी. आज यह कंपनी अपनी वेबसाइट के अलावा, दूसरे इकॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे फ्लिपकार्ट, क्रेड, बिग बास्केट में अवेलेबल है. ऑफलाइन की बात करें तो 10000 से भी ज्यादा स्टोर में अवेलेबल है.

कंपनी के फाउंडर ने बताया की उन्होंने वर्ष 2018 में एमडीएच का प्रॉफिट एंड लॉस देखा पता चला की 900 करोड़ में 400 करोड़ का प्रॉफिट कर रही है. क्योंकि इसका मार्केट बड़ा है ग्रॉस मार्जिन हाई है और प्लेयर जो है पहले से ही रीजनल है. उसके बाद जब उन्होंने यह स्टार्ट कि पहले दिन एक एप्रोच रखा था, जहां पर सारी ट्रेडमार्क प्लेयर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते थे ऑनलाइन सेलिंग का. उसके बाद जब उनका बिज़नेस बढ़ा है. लगभग 3 साल की बात करें तो 400 पर्सेंट का ग्रोथ मिला है.

पिछले महीने इस कंपनी ने 4.5 करोड़ का माल बेचा है ऑनलाइन और 2.5 करोड़ ऑफलाइन से यानी कुल मिलाकर सात करोड़ का माल बेचा. कंपनी के फाउंडर सास को निवेश करने के लिए इनवाइट करते हैं और एक डील करते हैं, 1 करोड़ 0.5% इक्विटी के लिए यानी कंपनी का वैल्यूएशन 200 करोड़ पर.

इस शार्क ने पैसा निवेश किया

नमिता थापर इस डील से बाहर हो जाती हैं. अनुपम मित्तल ने एक ऑफर किया, एक करोड़ 2 परसेंट इक्विटी के लिए वैल्यूएशन 50 करोड़ का. इसके साथ उन्होंने एक शर्त भी रखी(18 करोड़ debt from their father will be converted to equity).

इसके बाद अमन गुप्ता ने एक ऑफर किया, एक करोड़ 2% इक्विटी के लिए यानी कंपनी का वैल्यूएशन 50 करोड़ पर. विनीता सिंह ने एक ऑफर किया, 50 लाख 75 % इक्विटी के लिए वैल्यूएशन 66.67 करोड़ पर और साथ में 50 लाख कर्ज के तौर पर. अमित जैन ने एक ऑफर किया, एक करोड़ 1.5% इक्विटी कंपनी का वैल्यूएशन 66.67 करोड़. इसके बाद अमन ने रिवाइज्ड offer दिया, 1 करोड़ 1.5% इक्विटी के लिए कंपनी का वैल्यूएशन 66.67 करोड़. अंत में अमन गुप्ता के रिवाइज्ड ऑफर को एक्सेप्ट करते हैं और डील पक्की होती है.

इसी तरह की जानकारी के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें ताकि आने वाली नई खबर की नोटिफिकेशन सबसे पहले आप तक पहुंचे.


खबर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *